राजीव एकेडमी में करिअर अपॉर्च्युनिटीज आफ्टर एम.सी.ए. पर व्याख्यान

Subscribe






Share




  • National News

एमबीए डिग्रीधारकों के लिए नौकरियों की कमी नहीं

मथुरा 27 नवंबर 2020 

एमबीए यानी मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन आपके लिए सुनहरे करियर की राह खोलता है। एमबीए डिग्रीधारकों के लिए नौकरियों के अवसर की कमी नहीं है। इस डिग्री के बाद आई.टी. सेक्टर में साफ्वेयर डेवलपर, हार्डवेयर इंजीनियर, डेटाबेस इंजीनियर, क्लाउड आर्किटेक्ट, डेटा साइंटिस्ट, बिजनेस एनालिस्ट, टेक्निकल राइटर, वेबडिजाइनर, डेवलपर, मानसिक टेस्टर, ट्रबलशूटर, नेटवर्क इंजीनियर, एथिकल हैकर, प्रोजेक्ट मैनेजर, आई.टी. आर्किटेक्ट आदि पदों पर करिअर संवारा जा सकता है। यह जानकारी सोमवार को राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट के एमसीए विभाग द्वारा आयोजित आनलाइन गेस्ट लेक्चर में वक्ता मैनेजर एचआर प्रोफेशनल रोमा सिन्हा ने छात्र-छात्राओं को दी।

करिअर अपॉर्च्युनिटीज आफ्टर एम.सी.ए.  पर अपने व्याख्यान में रोमा सिन्हा ने छात्र-छात्राओं को बताया कि एमसीए कोर्स महत्वपूर्ण है। यदि आप सफल आई.टी. विशेषज्ञ बनना चाहते हैं तो एमसीए की डिग्री अवश्य हासिल करें। उन्होंने कहा कि एमसीए डिग्री प्रकृति आधारित है जोकि किसी भी किताब को पढ़कर हासिल नहीं की जा सकती। सोमा सिन्हा ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के लिए अच्छा अंग्रेजी संचार विकसित करने वाले व्यक्ति की आज बहुत आवश्यकता है। ऐसे छात्र-छात्राओं को साफ्टवेयर, हार्डवेयर, डेटाबेस या एक विशिष्ट कम्प्यूटर भाषा पर अच्छी कमांड होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बहुत सारा अनुभव तो शुरू में किसी के पास नहीं होता है लेकिन कार्यसाधक अनुभव एमसीए कोर्स के दौरान हो जाता है जिसके बल पर सहजता से जाब हासिल किया जा सकता है। 

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा.  रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि राजीव एकेडमी एमसीए के विद्यार्थियों को हर दिन अपडेट रखने के लिए संकल्पित है और उनके अध्ययन के लिए हर सम्भव व्यवस्थाएं करने के लिए प्रयासरत है जिससे यह कोर्स करने के दौरान ही विद्यार्थी प्लेसमेंट के माध्यम से उच्च पैकेज पर जाब प्राप्त करने में सफल हो सके।

संस्थान के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान नियमित कक्षाएं न चलने के बावजूद राजीव एकेडमी द्वारा विषय विशेषज्ञों के अनुभवों से छात्र-छात्राओं को लगातार अपडेट कराया जा रहा है ताकि शिक्षा पूरी करने के बाद उन्हें इधर-उधर भटकना न पड़े।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर