मथुरा के नौहझील स्थित झाड़ी वाले हनुमान मन्दिर के भंडारे में किस-किस ने लिया भाग?

Subscribe






Share




  • National News

फोटो परिचय- झाड़ी हनुमान मंदिर पर विशाल भंडारे के दौरान उपस्थित मंदिर के महंत रामरतन दास महाराज, कथा व्यास डॉ मनोज मोहन शास्त्री, विधायक राजेश चौधरी, प्रधान प्रशांत गुप्ता, भाजपा नेता मनीष जिंदल आदि

विशाल भंडारे के साथ झाड़ी हनुमान पर 11 दिवसीय उत्सव संपन्न 

भंडारे में अयोध्या, चित्रकूट एवं ब्रज मंडल के संत पधारे

विधायक राजेश चौधरी ने भी लिया सन्तों से आशीर्वाद

नौहझील - झाड़ी हनुमान मंदिर पर पिछले 11 दिन से चल रहे 32 वें वार्षिकोत्सव का विशाल भंडारे के साथ मंगलवार को विधिवत समापन हो गया। भंडारे में हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। सुबह महंत राम रतन दास महाराज ने यज्ञ कर पूर्णाहुति दी। तत्पश्चात कथा पंडाल में भंडारे का शुभारंभ हुआ।

भंडारे में सबसे पहले संत एवं ब्राह्मणों को भोजन कराया गया। जगद्गुरु नाभा द्वाराचार्य सुतीक्षण दास महाराज एवं महंत रामरतन दास महाराज ने संतों को विदाई दी। सन्तों के भोजनोपरांत आम जनता के लिए भंडारा प्रारंभ हुआ। भंडारे में अयोध्या, चित्रकूट एवं ब्रज के प्रमुख स्थानों के संत महंत पधारे। विधायक राजेश चौधरी ने भी झाड़ी वाले बाबा के दर्शन कर महंत से आशीर्वाद लिया। जिला ईट भट्टा एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सुधीर प्रधान, महामंत्री भानु प्रकाश वार्ष्णेय, उपाध्यक्ष राजकुमार वार्ष्णेय एवं अन्य पदाधिकारियों ने भी झाड़ी वाले बाबा के दर्शन किए और महाराजश्री से आशीर्वाद लिया। जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन डॉक्टर ललित शर्मा ने भी भंडारे में भाग लिया। देर शाम तक भंडारा चलता रहा। श्री झाड़ी हनुमान सेवा दल के कार्यकर्ता एवं समीपवर्ती गांवों के भक्त विगत रात्रि से ही मंदिर पर सेवा दे रहे थे। समापन के मौके पर कथा व्यास ने भी सभी को आशीर्वाद दिया। मंदिर के महंत राम रतन दास महाराज ने कहा कि 11 दिन तक चले उत्सव में सभी क्षेत्रवासियों का सहयोग रहा। उन्होंने कहा कि इतने बड़े आयोजन सभी के सहयोग से ही संपन्न होते हैं। उन्होंने झाड़ी हनुमान सेवादल के कार्यकर्ताओं को एवं इस यज्ञ में किसी न किसी रूप में सहयोग दे रहे सभी भक्तों को आशीर्वचन देते हुए कहा कि संत सेवा करने वालों का कभी कोई अमंगल नहीं होता। उन्होंने झाड़ी वाले हनुमान जी से सभी भक्तों के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की। भंडारे में प्रधान प्रशांत गुप्ता, रामवीर सिंह चौधरी, अशोक शर्मा, मनीष जिंदल, करतार चौधरी, संजय प्रधान, अरविंद प्रधान, प्रवीन कटारा,राकेश अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, उमाकांत कटारा, पवन चौधरी, उमेश मास्टर, महावीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

यह भी देखिए मथुरा के डीग गेट स्थित श्री हनुमान जी मन्दिर दर्शन करने आया कौन?

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर