उत्तर प्रदेश, मथुरा : महाराजा अग्रसेन जयंती के पहले दिन वर्चुअल प्रतियोगिताएं की गईं आयोजित

  • National/International News

मथुरा 17 अक्टूबर 2020

तीन दिवसीय महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव के प्रथम दिन अग्रवाल सभा महिला समिति द्वारा विभिन्न वर्चुअल प्रतियोगिताओं के माध्यम से महोत्सव का शुभारंभ किया गया।

महिला समिति की संयोजिका पार्षद मीरा अग्रवाल व आशा अग्रवाल अध्यक्ष वंदना बंसल मंत्री रेनू अग्रवाल द्वारा वर्चुअल माध्यम से अग्रसेन जी की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

प्रथम दिन 5 से 8 वर्ष तक के बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसकी संयोजिका आराधना अग्रवाल व प्राची अग्रवाल रही इसी तरह महाराजा अग्रसेन जी का जीवन परिचय विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। कक्षा 5 से 8 तक के बच्चों द्वारा इस प्रतियोगिता में भाग लिया गया, जिसकी संयोजिका रचना अग्रवाल व मीनाक्षी अग्रवाल थीं। इसी तरह कक्षा 9 से 12 तक की विद्यार्थियों के लिए लॉक डाउन के समय में हमारी जीवनशैली में बदलाव विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसकी संयोजिका रेनू अग्रवाल व राखी अग्रवाल थी इस प्रतियोगिता में लगभग एक सैकड़ा सजातीय बच्चों द्वारा भाग लिया गया। यह सभी प्रतियोगिताएं वर्चुअल माध्यम से कराई गईं।

इस अवसर पर अग्रवाल सभा के अध्यक्ष महावीर मित्तल प्रधानमंत्री सुरेश अग्रवाल द्वारा सभी प्रतिभागी बच्चों को अग्रसेन जयंती व उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए उन्हें अग्रसेन जी के जीवन चरित्र के विषय में बताया

सभा के संगठन मंत्री शशि भानु गर्ग ने सभी अग्रबंधुओं से अपने-अपने घरों पर महाराजा अग्रसेन जी के छवि चित्र पर पुष्प अर्पित कर पुष्पांजलि अर्पित करने की अपील की।


अब ख़बरें पाएं व्हाट्सप पर
क्लिक करें

ऐप के लिए
क्लिक करें