बृज का बेटा बना सेना का सर्वोच्च अधिकारी

Subscribe






Share




  • States News

मथुरा के मनोज कुमार बने आर्मी सर्विस कोर के डायरेक्टर जनरल। 

भारतीय सेना की सप्लाई व ट्रांसपोर्ट के बने डीजी। 

सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी ने मिलकर दीं शुभकामनाएं।

रॉकी गुप्ता

टीटीआई न्यूज़

मथुरा 24 फरवरी 2021

मथुरा स्थित के आर डिग्री कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर डॉक्टर पी एल यादव के सुपुत्र मनोज कुमार सिंह को भारतीय सेना  की आर्मी सर्विस कोर की सप्लाई व ट्रांसपोर्ट का डायरेक्टर जनरल बनाया गया है। मनोज कुमार सिंह जो की वर्तमान में भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर कार्यरत हैं, इस से पहले भारतीय सेना के साथ पिछले 37 वर्षो से कार्यरत हैं तथा कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं तथा लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार सिंह भारतीय सेना के इस सर्वोच्च पद पर पहुंचने वाले मथुरा के इकलौते निवासी हैं। 

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार सिंह ने अपनी प्राथमिक शिक्षा राम कृष्णा विवेकानंद शिशु निकेतन वृन्दावन से ग्रहण की जिसके उपरांत उनका दाखिला सैनिक स्कूल नैनीताल में हो गया, जिसके बाद वर्ष 1983 में वो भारतीय सेना में अधिकारी के तौर पर नियुक्त हो गए, उन्होंने अपनी सेवा काल में कश्मीर, लद्दाख, पोखरण, वा अन्य कई महत्वपूर्ण स्थानों और पदों पर कार्य किया।

भारत सरकार व सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी ने लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार सिंह को उनकी इस उपलब्धि पर मिलकर बधाई दी तथा एक ब्रजवासी का भारतीय सेना में सर्वोच्च पद कार्यरत होना  सभी ब्रजवासियों के लिए गर्व की बात है, इस मौके पर बेहद सरल स्वभाव लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार सिंह ने भारतीय सेना में अपनी सेवा पूर्ण होने के उपरांत मथुरा वृंदावन में ही रहने की इच्छा जताते हुए कहा की वो अपना सेना का कार्यकाल पूरा करने के उपरांत ब्रजवासियों की सेवा करेंगे तथा युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे, उन्होंने कहा की इसके साथ साथ वो किसानों के लिए भी कार्य करेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार सिंह पोलो के भी खिलाड़ी हैं जिसमे वो भारतीय सेना की टीम का नेतृव भी कर चुके हैं।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर