उत्तर प्रदेश : मथुरा के प्रसिद्ध फक्कड़ बाबा रामायणी का 81 साल की उम्र में निधन

Subscribe






Share




  • National News

बृजवासी लाल

टीटीआई न्यूज़

मथुरा 29 जुलाई 2020

 

मथुरा के प्रसिद्ध फक्कड़ बाबा रामायणी का 81 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, 8 बार विधानसभा और 9 बार लोकसभा का लड़ चुके हैं चुनाव, हेमामालिनी के विरुद्ध भी लड़ा था लोक सभा का चुनाव। 

शुभचिंतकों में छाई शोक की लहर। आपको बता दे मथुरा में निवास कर घर घर जा कर रामायण पाठ करने वाले फक्कड़ बाबा रामायणी का मंगलवार को 81 वर्ष की उम्र में निधन हो गया . फक्कड़ बाबा रामायणी किसी पहचान के मोहताज नहीं है . बाबा अपने जीवन काल मे 17 बार चुनाव लड़ चुके हैं . वह 9 बार लोकसभा और 8 बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके थे . अपने हँसमुख स्वभाव और रामायण का पाठ कर जीवन यापन करने वाले फक्कड़ बाबा रामायणी ने अंतिम चुनाव मथुरा की सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ लड़ा था . बाबा का कहना था कि जब वह 20 वीं बार चुनाव लड़ेंगे तब उनकी जीत होगी . लेकिन 3 चुनाव पूर्व ही बाबा का निधन हो गया . बाबा के निधन से उनके शुभचिंतकों में शोक की लहर दौड़ गयी है .वही आपको बता दे बाबा गलतेस्वर महादेव मंदिर में रहते थे और मोपेड पर ही वह भृमण करते थे . बाबा अपना चुनाव प्रचार भी जनपद भर में मोपेड पर ही करते थे आपको बता दे फक्कड़ बाबा रामायणी ने कई वर चुनाव में भाग्य आजमाया लेकिन हर बार निराशा ही उनके हाथ लगी। रोचक बात यह है कि फक्कड़ बाबा रामायणी अपने गुरु जी के आदेश का पालन कर रहे थे क्योंकि उनके गुरु जी द्वारा उनको बताया गया था की वह 20 वी वार चुनाव जीतेंगे।

बाबा को उम्मीद थी कि वह 20 वी बार जरूर चुनाव जीत जाएंगे और चुनाव जीतकर लोगों की सेवा करेगे लेकिन चुनाव आने से पूर्व ही वह इस दुनिया को अलविदा कह गए। उनके निधन के बाद से उनके शुभचिंतकों में शोक की लहर छाई हुई है।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर