11 हजार की लाइन के तारों की चिंगारी से किसान की एक एकड़ गेंहू की फ़सल जलकर हूई खाक

Subscribe






Share




  • National News

थाना बलदेव के गांव अरतौनी निवासी किसान भूरा उर्फ प्रताप  के खेत के ऊपर होकर 11 हजार की लाइन के तारों के टकराने से निकली चिंगारी से किसान की एक एकड़ गेंहू की फसल जलकर राख हो गयी। उसके बाद किसान ने भारतीय किसान यूनियन भानु के प्रदेश महासचिव रामवीर सिंह तोमर और जिला अध्यक्ष देवेंद्र पहलवान को अपनी पीड़ा बताई तो  प्रदेश महासचिव रामवीर सिंह तोमर और जिला अध्यक्ष ने  मौके पर जाकर किसान को ढाढस बधाया और उसके बाद श्री तोमर ने SDM महावन कृष्णानन्द तिवारी और बिजली विभाग के SDO   से फोन पर वार्ता कर किसान को उचित मुआबजा की मांग की । वार्ता के तुरन्त बाद SDM महावन ने लेखपाल को मौके पर भेजा । 

दरअसल अरतौनी के खेतों के ऊपर 11 हजार की जो लाइन जा खेतों से होकर जा रही है वह पूरी तरह जर्जर हो गयी है , तार जगह जगह से टूट हुए हैं और खम्बों पर इंसुलेटर तक नहीं है। इसकी शिकायत पीड़ित किसान ने दो दिन पहले ही बलदेव जाकर बिधुत विभाग के कर्मचारियों से की थी लेकिन उसके बाद भी जिम्मेदार कर्मचारियों और अधिकारियों ने समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया। रविवार जंहा 11 हजार के ख़म्बे पर इंसुलेटर नहीं था उसपर एक दूसरे से टकराकर चिंगारी बनकर गेंहू की फसल पर गिर गयी जिससे भूरा की एक एकड़ की फसल जलकर खाक हो गयी। आग लगती देख गांव बालों से सैकड़ों महिला पुरुष पानी में की बाल्टी और जिस पर जो भी बना उसे लेकर खेतों की तरफ दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने अग्निशमन विभाग को भी फोन किया मगर क़ई घण्टे गुजरने के बाद भी अग्निशमन विभाग से कोई गाड़ी नहीं आयी तो प्रदेश महासचिव रामवीर सिंह तोमर ने बलदेव थाने के SHO से बात की उन्होंने तुरंत ही चौकी से पुलिस भेजने की व्यवस्था की। 

प्रदेश महासचिव रामवीर सिंह तोमर ने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा  कि पीड़ित किसान को सीघ्र ही उचित मुआवजा दिया जाये नहीं तो वह तहसील कार्यालय पर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

श्री तोमर ने बिजली विभाग के SDO और एक्सईन ग्रामीण को तुरन्त जर्जर तारों को बदलने और कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को सुधारने की कही ।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर