उत्तर प्रदेश, मथुरा : युवा ब्राह्मण महासभा द्वारा निकाली विप्र चेतना यात्रा गोवर्धन पहुंची, हुआ जोरदार स्वागत

Subscribe






Share




  • States News

ऋषभ कौशिक

गोवर्धन 28 सितम्बर 2020

युवा ब्राह्मण महासभा द्वारा विप्र चेतना यात्रा निकाली गई। विप्र चेतना यात्रा का शुभारंभ वृन्दावन से किया गया। वृन्दावन से शुरू हुई विप्र चेतना यात्रा में करीब आधा दर्जन से अधिक गांव में होते हुए जतीपुरा पहुची जंहा ग्रामीणों द्वारा सभी विप्र बंधुओं का जोरदार स्वागत किया गया। वहीं विप्र चेतना यात्रा के गाँव जतीपुरा पहुंचने पर जतीपुरा के ब्राह्मणों में हर्ष और उल्हास था।

यात्रा के जतीपुरा आते ही पूरा जतीपुरा जय परशराम के जयकारों से गुजायमान था यात्रा का ग्रामीणों द्वारा पुष्पवर्षा कर गाँव के मुख्य प्रवेश द्वार पर जोरदार स्वागत किया गया। ग्रामीणों द्वारा ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारियों का जगह-जगह दुपट्टा उड़ाकर जोरदार स्वागत भी किया संस्था के पदाधिकारियों ने बताया कि यह यात्रा ब्रज क्षेत्र में से शुरू हुई है और यह चार चरणों मे निकाली जाएगी संत नित्य गोपालदास जी के निर्देशन में यात्रा का शुभारंभ हो चुका है।

विप्र चेतना यात्रा आगामी दिनों में सर्व प्रथम मथुरा जिले की पाँचो विधान सभाओं में निकाली जाएगी यात्रा का मुख्य उद्देश्य ब्राह्मणों की चेतना को जगाना है साथ ही साथ ब्राह्मणों पर हो रहे अत्याचारों पर ब्राम लगाना है।

पूरे गाँव मे भ्रमण करने के बाद जतीपुरा गिरिराज मुखारविंद मन्दिर पहुची जंहा सभी ब्राह्मणों द्वारा गिरिराज महाराज की पूजा अर्चना की गई उसके बाद यात्रा परशराम चोक पहुची जँहा भ्राहमनो द्वारा अपने अपने उदगार प्रकट किए गए वही ब्रहामण सभा के जिला अध्यक्ष दीपक कौशिक द्वारा सभी ब्राह्मणो को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष की घोषणा की गई ब्राह्मण महासभा द्वारा भानु पाराशर को विधानसभा अध्यक्ष नियुक्त किया गया इस बारे में जिला अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष द्वारा बताया गया।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर