मथुरा में सेना ने मनाया वयोवृद्ध दिवस

Subscribe






Share




  • National News

मथुरा 14 जनवरी 2023

अटूट प्रतिबद्धता, बलिदान और अदम्य भावना का सम्मान करने के लिए, स्ट्राइक 1 के सभी स्टेशनों पर आठवां वयोवृद्ध दिवस मनाया गया। मथुरा और आसपास के क्षेत्रों के सशस्त्र बलों के 100 से अधिक दिग्गजों ने मथुरा छावनी में आयोजित समारोह में भाग लिया। सरकार द्वारा विशेष रूप से पूर्व सैनिकों के लिए तैयार की गई विभिन्न नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए उनसे विस्तृत बातचीत की गई। दिग्गजों की स्थायी प्रतिबद्धता और निस्वार्थ सेवा तथा उनके योगदान को सम्मानित  करने के लिए बरेली, प्रयागराज, अलवर, अंबाला और भरतपुर सहित विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित की गई।

दिग्गजों के साथ बातचीत करते हुए, लेफ्टिनेंट जनरल संजय मित्रा, अति विशिष्ट सेवा मेडल, जनरल ऑफिसर कमांडिंग 1 कोर ने अपना आभार व्यक्त किया और राष्ट्र के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा और भारतीय सेना के सच्चे राजदूत होने के लिए सभी दिग्गजों की प्रशंसा की। उन्होंने राष्ट्र निर्माण गतिविधियों में भाग लेने के लिए सभी दिग्गजों की सराहना की और उपस्थित सभी दिग्गजों को आश्वासन दिया कि भारतीय सशस्त्र बल उनकी भलाई के बारे में चिंतित रहेगी और किसी भी सहायता के मामले में उन्हें संगठन से संपर्क करना चाहिए।

सशस्त्र बल वयोवृद्ध दिवस प्रत्येक वर्ष 14 जनवरी को आयोजित किया जाता है। इसे भारतीय सेना के पहले कमांडर-इन-चीफ फील्ड मार्शल केएम करियप्पा द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के सम्मान और मान्यता के रूप में मनाया जाता है, जो 14 जनवरी 1953 को सेवा से सेवानिवृत्त हुए थे।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर