प्रशासन की मौजूदगी में वाल्मीकि समाज आंदोलन की घंटो चली वार्ता, नंही निकला निष्कर्ष

Subscribe






Share




  • States News

मनीष अग्रवाल

टीटीआई न्यूज़

कोसीकला 4 फरवरी 2021

गुरुवार को नगरपालिका परिसद में वाल्मीकि समाज कि अनिश्चित कालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। इस दौरान वाल्मीकि समाज के आंदोलन को बढ़ता देख और वाल्मीकि नेता सतीश वाल्मीकि के द्वारा की गई भूख हड़ताल को गंभीरता से लेकर उपजिलाधिकारी हनुमान प्रसाद मौर्य एवं सीओ जितेंद्र कुमार मय फ़ोर्से के साथ वाल्मीकि समाज के सफाईकर्मचारी और नेता से वार्ता करने के लिए धरना स्थल पर पहुंच गए। लेकिन उपजिलाधिकारी और सीओ की मौजूदगी में अधिशासी अधिकारी पूर्णिमा दुबे, पालिकाध्यक्ष नरेंद्र कुमार और वाल्मीकि समाज की घण्टो चली वार्ता मुद्दों पर न आकर विफल हो गई।

जिसके बाद वाल्मीकि समाज की दर्जनों महिलाओं और पुरुषो ने पालिकाध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी के मुर्दाबाद के जमकर नारेबाजी की, और पालिकाध्यक्ष औऱ अधिशासी अधिकारी पर सफाई कर्मचारियों ने उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। वही आंदोलन को तेज गति देने के लिए वाल्मीकि समाज के नेता सतीश वाल्मीकि ने प्रशासन के आदेश को मानते हुए अपनी भूख हड़ताल समाप्त कर दी। जिसको लेकर वाल्मीकि समाज के लोगो मे काफी उत्साह देखने को मिला।

वाल्मीकि समाज और पालिका प्रशासन के मध्य चल रहे मामले को गंभीर होते देख उपजिलाधिकारी ने कई बार 11 सूत्रीय मांगों पर कई बार निष्कर्ष निकालने की कोशिश की लेकिन वाल्मीकि समाज के लोग अपनी मांगों पर अड़े रहे। मामले को लेकर उपजिलाधिकारी हनुमान प्रसाद एवं पालिका अध्यक्ष नरेंद्र कुमार और बाल्मिक समाज के नेता गिर्राज बाल्मीकि एवं सतीश बाल्मीकि ने जानकारी देते हुए बताया।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर