वायुसेना के जवान विष्णु बेनिवाल का दी गई नम आंखों से अंतिम विदाई

Subscribe






Share




  • States News

स्वेतांक

टीटीआई न्यूज़

मथुरा 16 मार्च 2021

मथुरा के समीप छाता के गांव खिटावटा में उस समय शोक छा गया जब गांव का एक राष्ट्र प्रहरी वायु सेना के जवान विष्णु बेनिवाल का पार्थिक शव भारतीय सेना के अधिकारी और सेनिक लेकर आए। शहीद जवान की उम्र करीब 25 साल बताई जा रही है। खितावता गांव के अलावा आसपास के गांव के युवा भी शहीद जवान के गांव में दौड़े चले गए।

जवान विष्णु बेनिवाल की अंतिम यात्रा कोसीकलां के बठैन गेट से लेकर उसके गांव खितावता तक निकाली गई। जिसमें हजारों युवाओं ने जय हिंद के नारों के बीच जवान को अंतिम विदाई दी।गांव में जवान का सम्मान के साथ सेना के अधिकारी और सेनिकों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया। वहीं परिजनों का भारत माता का एक लाल के खो जाने पर रो-रोकर हाल बुरा हो रहा था।

वहीं इस दौरान अंतिम संस्कार में पहुंचे प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण् के प्रतिनिधि नरदेव सिंह ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि देते हुए घोषणा की है कि वह गांव में शहीद जवान विष्णु बेनिवाल की स्मृति में गांव का प्रवेश द्वारा 25 लाख रुपए की लागत से बनवाएंगे और गांव में शहीद स्मारक भी बनाया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक शहीद छाता के गांव खितावता निवासी इंदर बेनिवाल के चार पुत्रों में से शहीद जवान विष्णु बेनिवाल तीसरा पुत्र था। यह एयरफोर्स में अकाउंट डिपार्टमेंट में कार्यरत था। इसकी तैनाती वर्तमान में असम में तैनात था। यह वायु सेना में 2016 में भर्ती हुआ था। परिजनों ने बताया कि विष्णु गत दिसंबर माह में घर अपने परिजनों से मिलने आया था।

बताया जा रहा है कि वह दो दिन पहले अपने चार साथी जवानों के साथ ब्रह़्मपुत्र नदी में स्नान करने के लिए गया था। स्नान के दौरान वह नदी के तेज बहाव और गहरे पानी के चलते नदी से बाहर नहीं निकल सके और डूब गए। सेना ने नदी के गहरे पानी से खोज निकाला, लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी और जवान विष्णु बेनिवाल शहीद हो गए।

क्षेत्र के एसडीएम हनुमान प्रसाद, पुलिस क्षेत्राधिकारी जितेन्द्र कुमार, सेना अधिकारी के एवं जवान के अलावा हजारों लोग गांववासी मौजूद रहे।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर