भूमाफिया ग्रुप के खिलाफ महिलाओं ने की नारेबाजी

Subscribe






Share




  • National News

स्वेतांक

टीटीआई न्यूज़

मथुरा 28 फरवरी 2021

छाता तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम आजनोख के रहने वाले ग्रामीणों ने गांव में ही प्लाटिंग कर रहे के आर एस ग्रुप पर सरकारी जमीन को हड़पने और उस पर अवैध निर्माण कराए जाने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

इस संपूर्ण प्रकरण पर ग्रामीणों एवं महिलाओ का कहना है कि उनके गांव में एक प्राचीन कुआं है। जिसकी धार्मिक मान्यता है और ग्राम के सभी जाति वर्गों के लोग अपने नवजात शिशुओं के जन्म के उपरांत होने वाले कुआं पूजन में इस धार्मिक महत्व वाले कुएं को ही प्रयोग में लेकर आते है। जिसकी जमीन पर कॉलोनाइजर द्वारा रास्ता अवरुद्ध करते हुए अवैध तरीके से दुकानों का निर्माण करा दिया गया है।

इसके लिए आज ग्रामीणों के साथ-साथ महिलाओं ने भी के आर एस ग्रुप के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि ऐसे भू माफियाओं के खिलाफ आखिर प्रशासन कार्यवाही क्यों नहीं कर पा रहा है। गांव की ही रहने वाली सुमन देवी ने बताया कि इस ग्रुप के मालिक त्यागी ने उनकी धार्मिक भावनाओं के साथ भी खेला है और उनके गांव में चली आ रही प्राचीन परंपरा के साथ भी धोखाधड़ी करके ध्वस्त करने की कोशिश की है। महिलाओं में आज के आर एस ग्रुप के स्वामी जय प्रकाश त्यागी के खिलाफ नारेबाजी की और अपने लिए न्याय की मांग की। गांव के ही रहने वाले कौशल ने बताया कि ये भू माफिया

ऐसे ही गांव गांव जाकर लोगों की जमीन का थोड़ा हिस्सा खरीदते है और वहां पर ही ग्राम समाज की जमीनों पर कब्जा कर लेते है। उन्होंने प्रत्येक गांव में दलाल किस्म के व्यक्ति छोड़ रखे है। और स्थानीय राजनेताओं के दबाव के कारण उन पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जाती है।

अधिकारी भी उन्हें केवल झूठा ही आश्वासन दे रहे है। जबकि योगी आदित्यनाथ की सरकार होते हुए भी भू माफियाओं पर आखिर कार्यवाही क्यों नहीं की जा रही है।

ग्रामीण कौशल ने बताया कि इसके लिए वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिले है। जहां से डीएम साहब को इस मामले में अवगत कराया गया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में एक टीम गठित की गई है। जो बुधवार को उनके गांव जाएगी और उस पर कार्यवाही की जाएगी ग्रामीणों ने यह भी बताया कि जब गांव का लेखपाल दिनेश इस विषय पर पहले भी अपनी रिपोर्ट दे चुका है तो फिर ऐसे भू माफिया के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही क्यों नहीं की जाती प्रदर्शन के दौरान सीता सुमन कविता जसोदा गायत्री सावित्री आदि महिलाओं ने प्रदर्शन किया।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर