उत्तर प्रदेश, मथुरा : लाखों रु. की लागत से बनाए गए सार्वजनिक शौचालय में लगा ताला

Subscribe






Share




  • States News

दीपक गुप्ता

टीटीआई न्यूज

बाजना (मथुरा) 6 नवम्बर 2020

अंधेर नगरी चौपट राजा टका सेर भाजी टका सेर खाजा यह कहावत नगर पंचायत बाजना में सच होती दिखाई दे रही है।कस्बे में नगर पंचायत द्वारा लाखों रुपए की लागत से बनाए गए सार्वजनिक शौचालय में ताला लगा हुआ है। वहीं कुछ शौचालयों में पानी की भी व्यवस्था नहीं की गई हैं खुले में शौच करने के लिए आम नागरिक मजबूर हैं। 

सरकार की योजनाओं में ईओ और चैयरमेन मिल कर लूट खसोट करते हैं जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है।

उ.प्र. सरकार आम जनमानस के लिए रोज नई-नई योजनाऐं ला रही है मगर नगर पंचायत कार्यालय केवल कागजों में ही लाभ दिखा देते हैं।

गांधीनगर सभासद लोकमन ने बताया कि नगर पंचायत के खिलाफ जिलाधिकारी महोदय और मुख्यमंत्री पोर्टल को शिकायती पत्र भेजा है। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

वहीं दाऊजी नगर सभासद ने बताया कि मेरे वार्ड में सार्वजनिक सुलभ शौचालय बनवाया गया है जो कि डूडा आवास के बाहर है जिसमें गरीब 70-80 परिवार निवास करते हैं उद्घाटन से लेकर आज तक शौचालय बंद पड़े हैं। जिनकी समरसेबल भी गायब है

नगर पंचायत बाजना द्वारा सिर्फ इन सुलभ शौचालय का उद्घाटन किया गया परंतु उद्घाटन के बाद ताला लगा दिया गया।

इसके अलावा नगर पंचायत बाजना द्वारा करीब एक दर्जन  रेडीमेड सुलभ शौचालय खरीदे परंतु 1 वर्ष गुजर जाने के बाद ही शोपीस बने दिखाई दे रहे हैं।

कुछ एक चौराहे पर तो खड़े कर दिए गए परंतु आज तक शुरू नहीं किए गए और एक शौचालय खुद चैयरमेन के आवास के बाहर पड़ा वदहाली के आंसू वहा रहा है।

शेष नगर पंचायत कार्यालय की शोभा बढ़ा रहे हैं लाखों रुपए के बजट से खरीदे गए सुलभ शौचालय सिर्फ सफेद हाथी साबित हो रहे हैं।

नगर पंचायत बाजना सरकार द्वारा चलाई गई खुले में शौच मुक्त स्वास्थ्य सर्वेक्षण योजना में नगर पंचायत बाजना पलीता लगाने में लगी हुई है।

पानी की टंकी के पास लाखों की लागात से सार्वजनिक शौचालय नगर पंचायत बाजना द्वारा बनाया गया, मगर दोनों ही शौचालय निर्माण के उद्घाटन के बाद से बंद पड़े हैं।

यही हाल दर्जनभर खरीदे गए रेडीमेड लोहे के शौचालय का है वह चौराहे पर खड़े तो कर दिए गए परंतु चेयरमैन ने उन्हें शुरूआत नहीं कराया वह खड़े-खड़े खराब हो रहे हैं।

इस बारे में जब वहां के लोगों ने चेयरमैन से पूछा तो चेयरमैन बार-बार यही चिल्लाते नजर आए कि सरकार के पास पैसा नहीं है। 1 साल से बजट नहीं आया।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर