उत्तर प्रदेश : मथुरा में अवैध मिट्टी और बालू खनन जोरों पर

Subscribe






Share




  • States News

विक्रम सैनी 

टीटीआई न्यूज़

चौमुहां मथुरा 3 नवंबर 2020

जनपद में अवैध मिट्टी और बालू खनन का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। खनन माफिया इलाका पुलिस से सांठ-गांठ कर अपने कारोबार को बदस्तूर चला रहे हैं। लेकिन जब अधिकारियों  का ऊपर से दबाव आता है, तो पुलिस खनन माफियाओं के खिलाफ छोटी-मोटी कार्यवाई कर अपना गुडविल दिखा देती है। 

 ऐसा ही एक मामला वृंदावन कोतवाली की जैत चौकी इलाके में देखने को मिला जैत पुलिस ने खनन माफिया पर कार्यवाई करते हुए दो हाइवा को मिट्टी खनन में पकड़ लिया। पुलिस ने अवैध मिट्टी खनन में पकड़े गए हाइवा के सम्बन्ध में खनन अधिकारी को रिपोर्ट भेजी दी। चौकी प्रभारी अरविंद सिंह ने बताया कि बीती रात गांव राल से अवैध मिट्टी खनन कर ले जाते दो हाइवा को पकड़ा है। लेकिन चालक भागने में सफल रहें। पकड़े गए दोनों हाइवा को सीज कर दिया गया है। और खनन अधिकारी को इसकी रिपोर्ट बनाकर भेज दी है।

इस दौरान पुलिस को देखकर चालक हाइवा को छोड़कर फरार हो गए।  सवाल उठता है कि खनन में प्रयुक्त मशीन को पुलिस ने क्यों नहीं पकड़ा ?  वृंदावन कोतवाली और जैत चौकी क्षेत्र के गांव देवी आट्स, सुनरख ,बाबूगढ़ सकराया, आदि जगहों पर खनन माफिया बड़े पैमाने पर खनन कर रहे हैं। पुलिस और खनन विभाग के अधिकारी इनकी तरफ क्यों ध्यान नहीं दे रहें हैं ?

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर