मथुरा - जूनियर मिस्टर मथुरा प्रतियोगिता का आयोजन

Subscribe






Share




  • States News

आरडी तिवारी

मथुरा 17 मार्च 2021 

जूनियर मिस्टर मथुरा प्रतियोगिता का आयोजन करण विद्या वैली स्कूल, धाना तेजा, मथुरा में 14 मार्च 2021 को सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

प्रतियोगिता का आयोजन करण फिटनेस जिम, धाना तेजा में, करण कुमार के द्वारा तथा इंडो बॉडी बिल्डिंग फिटनेस एसोसिएशन के सेक्रेटरी  श्री आर. डी तिवारी जी के तत्वावधान में हुआ। प्रतियोगिता में कई अन्य जिलों से आये बॉडी बिल्डर इस प्रतिभागियों में बढ़ चढ़ कर मथुरा के कई जिले सहित लगभग 120 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। सभी बॉडी बिल्डरों ने अपने-अपने मसल्स दिखाकर सभी दर्शकों का मनोरंजन किया। बॉडी बिल्डरों के मसल्स देखकर दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाकर उनका मनोबल बढ़ाया।

प्रतियोगिता का आयोजन 0 किलोग्राम वेट कैटेगरी से लेकर 80 प्लस वेट कैटेगरी तक किया गया। सभी अपने अपने वेट कैटेगरी के विजेताओं को फाइनल में स्थान मिला, और सभी ने फाइनल में प्रथम आने के लिए जोर आजमाइश की। प्रतियोगिता के स्पेशल गेस्ट रूप में आये फ़िल्म एक्टर गौरव शर्मा का जोरदारी से 5 किलो की फूलों से बनी माला गले मे डालकर और तस्वीर भेंट देकर सम्मान किया और  

मुख्य अतिथि हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष माननीय दीपक पंडित तथा आशुतोष भारद्वाज रहे। दीपक पंडित जी ने अपनी ओजस्विनी वाणी में सभी बॉडीबिल्डरों का मनोबल बढ़ाया तथा बॉडीबिल्डिंग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने का निर्देश दिया।

पंडित ने बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है।  निर्णायकों की टीम में शामिल श्री विष्णु चौहान  श्री संजू अग्रवाल, श्री अंब्रीश जैन  तथा श्री भूपेंद्र बघेल  ने निष्पक्ष फैसला लेते हुए जूनियर मिस्टर मथुरा का खिताब इमरान को दिया। मसल मैन का खिताब अंकित चौधरी ने अपने नाम किया। बेस्ट पोजर का खिताब राजवीर ने जीता तो वहीं अपनी छाप छोड़ते हुए सत्यम ने राइजिंग स्टार की ट्रॉफी अपने नाम की।

अतिथियों में शामिल श्री संजय चौहान , शशि चौधरी , वूमेन फिटनेस 2019 विजेता श्रीमती श्वेता तिवारी ,आगरा से आये गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में स्वेता सिंह कुमारी डोली सभी का माला पहनाकर और गेस्ट ऑफ ऑनर की स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया, मथुरा के टार्जन पहलवान को माला पहनाकर तथा गेस्ट ऑफ़ ऑनर का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता की अध्यक्षता श्री भगत सिंह के द्वारा शकुशल हुई। कार्यक्रम को भव्य बनाने में सभी लोगों ने अभूतपूर्व योगदान दिया। 

पी के, तरुण चौधरी, विकाश कुंतल, जितेंद्र कुंतल, आदि सभी ने आयोजन में अपना विशेष योगदान दिया। इंडो बॉडी बिल्डिंग फिटनेस एसोसिएशन के नेशनल सेक्रेटरी श्री विष्णु चौहान ने अगस्त 2021 में मिस्टर आगरा मंडल कराए जाने की घोषणा की, तथा सभी प्रतिभागियों को तैयार रहने का निर्देश दिया। अंत में करण कुमार जी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन दिया तथा सभी निर्णायक टीम को सम्मानित किया। करण कुमार जी ने सभी बॉडी बिल्डर को एकाग्र होकर सिर्फ अपने लक्ष्य पर नजर रखने की सीख दी।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर