बिहार चुनाव : भारतीय जनता पार्टी ने जारी किया घोषणापत्र, बिहार के 19 लाख युवाओं को दिया नौकरी देने का वादा

Subscribe






Share




  • National News

रजत शर्मा

पटना 22 अक्टूबर 2020

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज पटना में भाजपा के ‘5 सूत्र, एक लक्ष्य, 11 संकल्प’ के विजन डाक्‍यूमेंट को जारी किया। घोषणापत्र में जनता से कई वायदे किए गए हैं।

आरजेडी की तरह बीजेपी ने भी बिहार के युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है। बीजेपी ने कहा आरजेडी के 10 लाख नौकरी देने के वादे के जवाब में 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है।

आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार अपने इस वादे का रैलियों में जिक्र करते हैं। साथ ही वह भी करते हैं कि कैबिनेट की पहली बैठक में वह इसपर फैसला लेंगे। आरजेडी के 10 लाख लोगों को नौकरी देने के वादे पर बीजेपी और जेडीयू के नेता लगातार हमला करते आ रहे हैं।

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कहा है, ‘एक हजार नए किसान उत्पाद संघों को आपस में जोड़कर राज्यभर के विशेष सफल उत्पाद, (जैसे- मक्का, फल, सब्जी, चूड़ा, मखाना, पान, मशाला, शहद, मेंथा, औषधीय पौधों के लिए सप्लाई चेन विकसित करेंगे) और 10 लाख रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

इस मौके पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारणण ने कहा, ‘बिहार एक ऐसा राज्य है जहां सभी नागरिक राजनीतिक रूप से संवेदनशील और अच्छी तरह से जानकारी रखते हैं। वे उन वादों को जानते और समझते हैं जिन्हें पार्टी करती है। अगर कोई भी हमारे घोषणापत्र पर सवाल उठाता है, तो हम उन्हें विश्वास के साथ जवाब दे सकते हैं। हमने जो वादा किया था उसे पूरा करते हैं।’

आपको बता दें कि बिहार के लिए भाजपा ने अपने विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प किए हैं। इनमें सबसे पहला है कि अगर सत्ता में आए तो कोरोना वैक्सीन का मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर