ब्रेकिंग न्यूज़ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का इस्तीफा

Subscribe






Share




  • Politics

ब्रेकिंग न्यूज़ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का इस्तीफा

श्वेतांक टीटीआई न्यूज़

अहमदाबाद 11 सितंबर 2021

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी का धन्यवाद जताते हुए उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने विगत दिनों गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अपने पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद उन्हें आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के जरिए सक्रिय राजनीति में लाए जाने की बात सामने आई थी।

वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री श्री रूपाणी के इस्तीफे के बाद कहा जा रहा है कि इस पद के लिए कई नेताओं के नाम चल रहे हैं, जिनमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया का नाम भी शामिल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अहमदाबाद सरदारधाम भवन और सरदारधाम फेज-दो के कन्या छात्रावास (गर्ल्स हॉस्टल) का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन करने के कुछ ही देर बाद श्री रूपाणी राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। हाल ही के महीनों में भाजपा के कई सीएम भी अपने पदों से इस्तीफे दे चुके हैं। जानकारों का कहना है कि गुजरात में अगले साल दिसंबर में चुनाव होने वाला चुनाव पार्टी किसी चेहरे के साथ लड़ना चाहती है। इसलिए उनका इस्तीफा दिलवाया गया है। बताया गया है कि राज्यपाल से मुलाकात के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव नितिन पटेल भी श्री रूपाणी के साथ रहे।

अपने इस्तीफ़े के बाद श्री रूपाणी ने कहा कि पार्टी में यह प्रक्रिया समय-समय पर होती रहती है। हम दौड़ते हैं और फिर झंडा किसी दूसरे को देते हैं। “मैं पीएम मोदी और पार्टी का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी दी थी। अब जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, मैं उसको निभाऊंगा।”

यह भी देखें 

कोरोना काल से पूर्व मथुरा आए थे मोदी-योगी

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर