उत्तर प्रदेश, मथुरा : चौमुहां में दहेज की खातिर गर्भवती विवाहिता को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

Subscribe






Share




  • Crime

विक्रम सैनी

चौमुहां 15 अक्टूबर 2020

दहेज की खातिर एक और गर्भवती विवाहिता को ससुरालीजनों ने पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। थाना शेरगढ़ के गांव रान्धेरा में एक गर्भवती महिला की पीट पीटकर हत्या किए जाने का आरोप महिला के मायका पक्ष ने ससुरालीजनों पर लगाया है।

वृंदावन कोतवाली क्षेत्र के गांव जैत निवासी विवाहिता के भाई योगेंद्र सिंह ने बताया कि उसकी 28 वर्षीय बहन बबीता की शादी 10 वर्ष पूर्व थाना शेरगढ़ के गांव रान्धेरा में मोनू उर्फ मोहन सिंह के साथ हुई थी। तभी से उसके ससुरालीजन दहेज की खातिर बबीता के साथ आए दिन मारपीट करते चले आ रहें हैं।

कई बार पंच पंचायतों के माध्यम से बहन के साथ हुई मारपीट का सुलहनामा भी कराया गया, लेकिन ससुरालीजन अपनी हरकतों से बाज नहीं आएं। जिसके चलते उन्होंने महिला थाने में ससुरालीजनों के खिलाफ मजबूरन रिपोर्ट दर्ज करा दी। आरोप है कि बुधवार को ससुरालीजनों बबीता के साथ जमकर मारपीट की और उसे गांव जैत में हाइवे किनारे छोड़ कर चले गए।

जब बबीता घर पहुचीं तो उसने मायके वालों को आपबीती बताई और शरीर पर तमाम चोट के निशान दिखाएं। बबीता का पूरा शरीर चोटों के निशानों से भरा हुआ था।  देर शाम शरीर पर आई चोटों के कारण बबीता की अचानक तबियत बिगड़ गई उसे तत्काल केडी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने करीब 12 बजे अपना दम तोड़ दिया। विवाहिता चार बच्चों की मां थी और 9 माह की गर्भवती भी थी। 

योगेंद्र ने बताया कि उसकी बहन का पति मोनू उर्फ मोहन सिंह कोई कामधाम नहीं करता है इसलिए उसकी बहन मेहनत मजदूरी करके अपना व बच्चों का पेट पाल रही थी। जिसके चलते मृतक महिला ने अपने दो बच्चों को गांव जैत में ही जन्म दिया था। 

वहीं विवाहिता के मायके पक्ष की सूचना पर जैंत पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरकर पोरस्मार्टम के लिए भेज दिया। इस सम्बन्ध में जैत चौकी प्रभारी ने बताया कि एक 9 महा की गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई है। परिजनों की सूचना पर शव का पोरस्मार्टम कराया जा रहा है। तहरीर मिलने पर जांच कर कार्यवाई की जाएगी।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर