चुनाव संबंधी कार्यों में तेजी लायें - जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल

Subscribe






Share




  • States News

मथुरा | 29 नवम्बर 2021 

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कलेक्ट्रट सभागार में समस्त उप जिलाधिकारी, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा अतिरिक्त सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए निर्देश दिये कि चुनाव संबंधी कार्यों में तेजी लायें। उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ घर-घर जाकर वोटरों के नाम बढ़ाये और प्रतिदिन की कार्यवाही से संबंधित अधिकारी को अवगत कराना सुनिश्चित करें।

श्री चहल ने कहा कि चुनाव संबंधी कार्यों में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी और संबंधित क्षेत्र में सर्वे करने से पहले स्थानीय लोगों को सूचना अवश्य उपलब्ध करा दें, जिससे संबंधित व्यक्ति की सही पहचान हो सके। बीएलओ के रजिस्टर निरंतर चेक करते रहें। यह भी देखें कि बीएलओ ने कितने घर जाकर सर्वे किया है तथा उसने अपनी सूची में कितने नाम बढ़ाने एवं घटाने के लिए सूची तैयार की गयी है।

निर्वाचन अधिकारी ने सभी 18 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों को मतदाता बनाने एवं जिन महिलाओं का नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं हुआ है, उनके नाम बढ़ाने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी उप- जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि वह अपनी तहसील पर प्रतिदिन बीएलओ के साथ बैठक करें और उसमें विधान सभावार जेण्डर रेसियों का आंकलन करें।

प्रत्येक मोहल्ले को नजदीक के बूथों से जोड़ा जाये। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों से कहा कि फार्म फीडिंग और लम्बित कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण करें और नवीन मतदाता के फोरम में उम्र एवं पते का प्रमाण पत्र आवश्यक रूप से लें, साथ ही जिन व्यक्तियों के नाम काटने हैं, उनका मृत्यु प्रमाण पत्र या अन्य सबूतों की जांच करें।

बैठक में ज्वांइट मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी सदर प्रशान्त नागर, उप जिलाधिकारी गोवर्धन, छाता, मांट, महावन, तहसीलदार मथुरा ,गोवर्धन, छाता, मांट और महावन, सभी खण्ड विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे l

यह भी देखें 

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर