अभियोजन कार्यों से जुड़े मामलों की डीएम-एसएसपी ने की समीक्षा

Subscribe






Share




  • States News

अभियोजन कार्यों से जुड़े मामलों की डीएम-एसएसपी ने की समीक्षा

मथुरा | 20 दिसंबर 2022

अभियोजन कार्यों से जुड़े मामलों की जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा की। बैठक में डीएम ने सबसे पहले सभी जिला अभियोजन पदाधिकारी, सहायक अभियोजन पदाधिकारी, लोक अभियोजक और अपर लोक अभियोजक को संबंधित मामलों के निष्पादन में प्रगति लाने के निर्देश दिए । साथ ही एक्साइज एक्ट, पॉक्सो एक्ट, एनडीपीएस एक्ट, एससी-एसटी एक्ट, हत्या, डकैती, बलात्कार, शस्त्र अधिनियम से संबंधित महत्वपूर्ण एवं गंभीर मामलों को चिह्नित करते हुए उसके निष्पादन के लिए कार्रवाई के निर्देश दिये। 

जिलाधिकारी ने कहा कि पीड़ितो को त्वरित न्याय दिलाना हम सभी की जिम्मेदारी है, हम सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए कि हम न्याय ससमय दिला सके। बैठक में शामिल लोक अभियोजन अधिकारियों से प्राप्त जानकारी पर पुलिस को दूसरे जिले में पदस्थापित सरकारी गवाहों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए एस.पी कार्यालय से समन्वय स्थापित करने के लिए कहा। प्रतिवेदन की प्राप्ति के लिए ससमय संपर्क करें।उन्होंने कहा कि न्यायालय में लंबित मामलों के निष्पादन के लिए सभी संबंधित पक्षों में समन्वय का होना आवश्यक है। इसलिए जरूरी है कि सभी पक्ष आवश्यक कागजात या प्रतिवेदन की प्राप्ति के लिए ससमय संपर्क करें।

बैठक में पोक्सो एक्ट के अभियोग में तत्परता एवं कार्य कुशलता का परिचय देने वाले 05 लोगो को जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने किया सम्मानित।ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी सहसेंदु, विशेष लोक अभियोजक स्पेशल न्यायालय पोस्को अलका शर्मा, प्रभारी निरीक्षक थाना जैत अरुण पंवार,  पैरोकार थाना जैत अक्षय प्रताप सिंह तथा कोर्ट मोहरिर्र सुनील कुमार पाठक को सम्मानित किया।

यह भी देखें :

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर