उत्तर प्रदेश, मथुरा : नई शिक्षा नीति पर चार दिवसीय वेबिनार का पहला दिन

Subscribe






Share




  • National News

मथुरा 12 सितंबर 2020

आज डाइट मथुरा के द्वारा नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर 4 दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया गया, जिसमें नई शिक्षा नीति की रूपरेखा पर चर्चा की गई। यह वेबिनार 4 दिन 12 सितंबर से 15 सितंबर तक सुबह 11:00 बजे से 1:30 तक संचालित किया जाएगा। इसमें जनपद मथुरा से बेसिक के अध्यापक, शिक्षामित्र, अनुदेशक और प्राईवेट कॉलेज के प्राचार्य,शिक्षक और प्रशिक्षणरत डी. एल.एड. ट्रेनिंग ले रहे प्रशिक्षुओं ने बेविनार को यूट्यूब पर लाइव देखा।डायट मीडिया प्रभारी हिमांशु रावत ने बताया कि यूट्यूब पर लाइव प्रसारण में करीब 10000 (दस हजार) व्यूवर  वेबिनार में उपस्थित रहे।

महेंद्र कुमार सिंह, उप शिक्षा निदेशक/प्राचार्य डायट द्वारा वेबीनार का शुभारंभ आशीष वचनों के साथ किया गया। वेबिनार में मुख्य अतिथि के रूप में एन.एन.पांडे  प्रोफेसर रूहेलखंड यूनिवर्सिटी बरेली मुख्य रुप से उपस्थित रहे, जिन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 एवं सिंहावलोकन पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया।

श्रीमती किरण सिंह द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के बुनियादी साक्षरता एवम संख्या ज्ञान सीखने के लिए एक तात्कालिक आवश्यकता और रमेश कुमार द्वारा प्रारंभिक बाल्यावस्था-देखभाल और शिक्षा सीखने की नींव तथा हरेश कुमार द्वारा ड्रॉपआउट बच्चों की संख्या कम करने और सभी स्तरों पर शिक्षा की सार्वभौमिक पहुंच सुनिश्चित करने संबंधी जानकारी दी गयी।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के वेबिनार का संचालन श्रीमती अमिता सिंह ने किया और शिक्षा नीति से परिचय भी कराया।वेबिनार में हिमांशु रावत, नरेन्द्र सिंह, नरेश कुमार, हरिओम, विवेक कुमार, सुनील कुमार, रवि प्रताप सिंह, विजय पाल, गणेश कुमार, श्रीमती अर्चना पांडेय, कुमारी नीतू शाक्य, कुमार रजनी यादव, कुमारी रचनाबाला श्रीमती शिखा रघुवंशी सहयोगी की भूमिका में रहे। टेक्निकल टीम में पीयूष, प्रशांत वार्ष्णेय, विकास यादव का सहयोग रहा।

TTI News

Your Own Network

CONTACT : +91 9412277500


अब ख़बरें पाएं
व्हाट्सएप पर

ऐप के लिए
क्लिक करें

ख़बरें पाएं
यूट्यूब पर